200 करोड़ की फिल्म देने का दावा करने वाले Vijay Deverakonda की रिलीज हुई Family Star, पहले दिन ही तबाही मचा दी

Family Star

Family Star: गोवर्धन (विजय देवरकोंडा) एक मध्यम वर्गीय युवक है। उन्हें परिवार बहुत पसंद है. दो बड़े भाई..वादिनास..उनके बच्चे..दादी यही उनकी दुनिया है। वह एक सिविल इंजीनियर के रूप में काम करता है और अपने परिवार का भरण-पोषण करता है। बड़े भाई को शराब की लत, छोटे भाई का व्यवसाय अभी स्थापित नहीं हुआ, इसलिए परिवार का आर्थिक बोझ गोवर्धन उठाते हैं। बिना अनावश्यक खर्चों के साधारण जीवन जीने वाले गोवर्धन की जिंदगी में इंदु (मृणाल ठाकुर) आती है.. वह अपने परिवार के बहुत करीब हैं. दोनों में प्यार भी हो जाता है.

गोवर्धन को इंदु द्वारा लिखी गई एक किताब उस समय मिलती है जब वह सोचता है कि दोनों परिवारों में इस बारे में बात करने के बाद शादी करने के लिए बहुत देर हो चुकी है। उस किताब को पढ़ने के बाद गोवर्धन के मन में उसके प्रति नफरत पैदा हो जाती है। वास्तव में उस पुस्तक में क्या है? यह कौन है?

गोवर्धन घर क्यों आये? इंदु द्वारा लिखी किताब ने उनके प्यार पर क्या प्रभाव डाला? गोवर्धन ने विलासितापूर्ण जीवन जीने का निर्णय क्यों लिया? आपको अमेरिका क्यों जाना पड़ा? आखिर इंदु और गोवर्धन एक साथ कैसे आए? ये जानने के लिए आपको फिल्म सिनेमाघरों में जाकर देखनी होगी. 

Family Star

यह कैसा है.. 

टॉलीवुड में कई पारिवारिक कहानियाँ हैं। सभी फिल्मों में पारिवारिक बंधन.. प्रेम प्रसंग.. यही कहानी होती है। फिल्म का नतीजा इस बात पर निर्भर करता है कि कहानी को पर्दे पर कितनी ताजगी के साथ पेश किया गया है. इसीलिए कुछ फिल्मों की कहानियाँ नियमित दर्शकों को बहुत प्रभावित करती हैं।

इसका सबसे अच्छा उदाहरण ‘गीता गोविंदम’ है। साधारण कहानी के साथ आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये की कमाई की.

ऐसे संयोजन में एक और फिल्म निश्चित रूप से दर्शकों के बीच बड़ी उम्मीदें पैदा करेगी। निर्देशक परशुराम उन उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए ‘Family Star‘ की कहानी को आकार देने में पूरी तरह सफल नहीं रहे। हास्य, शब्द और कथन से जादू करने वाले परशुराम… इस फिल्म के मामले में लगता है कि इन पर फोकस काफी नहीं है. 

कहानी के मामले में ये फिल्म बहुत छोटी है. परिवार का सारा बोझ उठाने वाला एक मध्यम वर्गीय युवक.. एक युवा महिला जो अपने स्वार्थों के लिए उसके करीब है.. दोनों के बीच प्यार.. झगड़े.. आखिरकार मुलाकात.. आसान शब्दों में कहें तो ये है ‘परिवार’ की कहानी तारा’। अगर आप बिना किसी उम्मीद के आएंगे.. तो हर कोई इस कहानी से जुड़ जाएगा। लेकिन ‘गीता गोविंदम’ जैसे ब्लॉकबस्टर संयोजन के साथ, दर्शकों को कुछ और की उम्मीद है। निदेशक इसे उपलब्ध नहीं करा सके। 

भारी उम्मीदों वाली फिल्म के लिए जरूरी कंटेंट और संघर्ष दोनों ही इसमें गायब हैं. हालाँकि, नायक का चरित्र-चित्रण और कुछ दृश्य पारिवारिक दर्शकों के साथ-साथ विजय के प्रशंसकों को भी प्रभावित करेंगे। विजय का लुंगी बांधकर घूमना..प्याज पेस्ट के लिए आधार कार्ड लेकर कतार में खड़ा होना..लिफ्ट मांगने पर हीरोइन का पेट्रोल मांगना..ये सब थप्पड़ मारना पारिवारिक दर्शकों को आकर्षित करेगा। 

निर्देशक ने कहानी की शुरुआत नायिका को नायक के बारे में बताते हुए कहा, ‘वह थोड़ा पागल है.. वह पागल है.. वह पागल है।’ हीरो ने एंट्री सीन के साथ ही एक मिडिल क्लास युवा की जीवनशैली दिखा दी। उन्होंने अपने परिवार के लिए नायक के गाने दिखाते हुए इंदु के चरित्र का परिचय दिया। उनके आने के बाद भी कथा यथावत जारी है। हालाँकि कुछ दृश्य अत्यधिक सिनेमाई लगते हैं।

इंटरवल से पहले के दृश्य दिलचस्प हैं. इंटरवल ट्विस्ट दूसरे भाग में दिलचस्पी बढ़ाता है। दूसरा भाग अधिकतर अमेरिका में होता है। नायिकाओं के बीच के एक-दो दृश्यों को छोड़कर बाकी सब उबाऊ है। वे इस बात का उचित औचित्य नहीं दे सके कि नायिका ने एक मध्यवर्गीय युवक पर थीसिस क्यों लिखी। प्रीक्लाइमैक्स अच्छा है.

Family Star

फ्लैगशिप दृश्य नियमित लगते हैं। कुछ बातचीत विचारोत्तेजक होने के साथ-साथ प्रभावशाली भी होती हैं। ‘Family Star‘ ने सफलता का एक और स्तर हासिल किया होता अगर कहानी और कथा को अधिक मजबूती से लिखा जाता और कॉमेडी पर ध्यान केंद्रित किया जाता। 

जहां तक ​​यह सवाल है कि यह किसने किया..

विजय देवराकोंडा ने एक मध्यम वर्गीय युवा गोवर्धन की भूमिका निभाई। उनकी संवाद अदायगी और व्यवहार-कुशलता फिल्म के लिए फायदेमंद है। कथा कहानी को अपने कंधे पर लेकर फिल्म को आगे बढ़ाती है। वह स्क्रीन पर बेहद हैंडसम दिखते थे. और मृणाल ने एक अमीर परिवार की युवा महिला के रूप में अच्छा अभिनय किया।

विजय और मृणाल की केमिस्ट्री स्क्रीन पर खूब जमी। रोहिणी हट्टंगड़ी ने नायक की दादी के रूप में अपने अभिनय से प्रभावित किया। जगपति बाबू, वेनेला किशोर, वासुकी, अभिनय और बाकी कलाकारों ने अपनी भूमिकाओं में अच्छा अभिनय किया।

जहां तक ​​तकनीक की बात है.. गोपी सुंदर का संगीत फिल्म की एक और बड़ी ताकत है। उन्होंने उत्कृष्ट गीतों के साथ अच्छी बीजीएम प्रदान की। केयू मोहन की सिनेमैटोग्राफी अच्छी है. संपादन ठीक है. श्रीवेंकटेश्वर क्रिएशन्स बैनर का उत्पादन मूल्य फिल्म जितना ही ऊंचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *